Advertisement by google
होम Uncategorized मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने स्वास्थ्य आग्रह अभियान की शुरुआत की –...

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने स्वास्थ्य आग्रह अभियान की शुरुआत की – रतलाम

0

रतलाम : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को स्वास्थ्य आग्रह आयोजन की शुरुआत की। इस मौके पर वर्चुअल रूप से मुख्यमंत्रीजी ने विभिन्न जिलों के सक्रिय समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, शिक्षाविदों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण के बचाव और उपायों के लिए किए जाने वाले प्रयासों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। रतलाम एनआईसी कक्ष में रतलाम शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप की उपस्थिति में सक्रिय समाजसेवी श्री गोविंद काकानी एवं श्री मुकेश जैन ने माननीय मुख्यमंत्रीजी को महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

श्री गोविंद काकानी ने स्वास्थ्य आग्रह आयोजन को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि रतलाम जिले में अब तक 71 हजार से अधिक का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। स्वास्थ्य टीम 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से संपर्क कर उनका टीकाकरण करने का कार्य कर रही है। रतलाम की सामाजिक संस्थाएं और सभी समाजसेवी अपने स्तर पर इन्हें प्रोत्साहित करने के लिए लगे हुए हैं। श्री काकानी ने सुझाव दिया कि वैक्सीनेशन के लिए आने वाले व्यक्ति से यदि उनका मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड के प्रति बड़े आकार में फोटो कॉपी कर वैक्सीनेशन केंद्र पर मंगवाई जाए तो उसे कागज का आदान-प्रदान नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर सभी सुविधाएं पर्याप्त की जा रही है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज जो भर्ती है उनसे उनके परिजन कम से कम मोबाइल पर बातचीत करें ताकि उन्हें बातचीत करते वक्त अपना मास्क नहीं हटाना पड़े और इससे संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा।
समाजसेवी श्री मुकेश जैन ने इस अवसर पर मुख्यमंत्रीजी को धन्यवाद दिया कि उनके और शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप के प्रयासों से रतलाम में मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिलने से यह मरीजों के लिए अमृत कुंड के समान हो गया है जहां बेहतर उपचार मरीजों को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में सिटी स्कैन मशीन की व्यवस्था करवाए जाने का आग्रह किया ताकि मरीजों को इसके लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।
उन्होंने यह भी आग्रह किया कि टीकाकरण के लिए पल्स पोलियो की तरह विशेष अभियान संचालित किया जाए जिसमें सामाजिक संस्थाओं का पूरा सहयोग लिया जाए। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए मोबाइल की व्यवस्था करने का भी उन्होंने सुझाव दिया ताकि दूरदराज के एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे व्यक्ति जो वैक्सीनेशन सेंटर तक नहीं पहुंच सकते हैं उनका भी टीकाकरण किया जा सके।
श्री जैन ने यह भी आग्रह किया कि टीकाकरण एवं सकारात्मक समाचार मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक प्रकाशित हो ताकि लोगों में जागरूकता बनी रहे और सकारात्मक विचारों का संचार हो श्री जैन ने कहा कि उद्योगों में और व्यावसायिक संस्थाओं में विशेष कैंप लगाकर वैक्सीनेशन जाए तो सभी सभी कर्मचारियों का टीकाकरण एक अभियान के तहत किया जा सकता है। इस दौरान शहर के सक्रिय समाजसेवी एवं गणमान्यजन भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं है

Leave a Reply

Exit mobile version