advertisement
होम पेटलावद राजस्थान के नारलाई से 400 किलोमीटर पैदल चलकर अखंड ज्योत लेकर आये...

राजस्थान के नारलाई से 400 किलोमीटर पैदल चलकर अखंड ज्योत लेकर आये यात्रियों का किया भव्य पुष्पमालाओं से स्वागत

0
43
advertisement

राजस्थान के नारलाई से 400 किलोमीटर पैदल चलकर अखंड ज्योत लेकर आये यात्रियों का किया भव्य पुष्पमालाओं से स्वागत

अखंड ज्योत की आगवानी में जगह- जगह लगाए स्वागत हेतु मंच

advertisement

*झाबुआ अलर्ट न्यूज़ झकनावदा से योगेश पंवार की रिपोर्ट*

  • झकनावदा – झकनावदा क्षत्रिय सिर्वी समाज की कुलदेवी माताजी की 19 मई से 24 मई 2021 को भव्य प्राण प्रतिष्ठा होना है। उसी के चलते 14 मार्च को झकनावदा से करीब 37 लोगो का समूह राजस्थान नारलाई माताजी की अखण्ड ज्योत लेने रवाना हुआ था। उसके बाद वापस नारलाई से सभी क्षत्रीय सिर्वी समाज के 37 लोगो ने अपने दृढ़ संकल्प को पूरा करते हुए 40

    0 किलोमीटर का पैदल सफर तय करते हुए अखण्ड ज्योत को बिना कही रुके अपने लक्ष्य को पूरा करते हुए शुक्रवार 19 मई को झकनावदा पदार्पण किया। समस्त समाजननो ने नगर के पांच किलोमीटर दूर पहुँच कर अखण्ड ज्योत लाये यात्रियों की भव्य रूप से आगवानी की एवं यात्रियों का एवं अखण्ड ज्योत के लाभार्थी राधेश्याम-गोपाल जी जमादारी का पुष्पमालाओं से स्वागत किया। साथ ही आई माता जी के गगन भेदी नारे लगाए। साथ ही जगह जगह माताओं बहनों ने रांगोली बनाई। एवं रास्ते मे भक्तो द्वारा कुल्फ़ी आदि से स्वगात किया गया।
    *यहां हुआ भव्य स्वगात*
    झकनावदा बस स्टैंड पर मंच के माध्यम से सोलंकी परिवार, सिंदडा परिवार एवं सामाजिक ,धार्मिकसंगठनो ने पैदल यात्रियों का पुष्पमालाओं से ढोल ढमाकों के साथ भव्य स्वागत किया। बाद सभी यात्रियों को समाजननो द्वारा ढोल के साथ नाचते गाते,डांडिया,गरबा खेलते नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए श्री आई माताजी मंदिर ले जाया गया। जहां नारलाई माता जी के मूल स्थान से आई अखण्ड ज्योत जो माताजी का शाक्षात प्रतिरूप है के समस्त उपस्थित समाजजनों ने दर्शन किये। साथ ही समस्त समाजजनों ने आगामी 19 से 24 मई को होने वाली प्रतिष्ठा महोत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाने का संकल्प लिया। बाद मंदिर में माताजी की महाआरती उतारी गई। एवं क्षत्रिय सिर्वी समाज धर्मशाला में भोजन प्रसादी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर के जनप्रतिनिधि,समाजसेवी, एवं सर्वधर्म समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। साथ ही झकनावदा पुलिस चौकी ए एस आई बिलोरे,ए एस आई उमेश पुरोहित,हेड कॉन्स्टेबल हरिराम चौहान ने पुरे आयोजन में सुरक्षा कमान संम्भाली।

advertisement

कोई टिप्पणी नहीं है

Leave a Reply