Friday, April 23, 2021
होमदेश/विदेशसरकार ने फिर कहा, सबको नहीं दे सकते कोरोना वैक्सीन

सरकार ने फिर कहा, सबको नहीं दे सकते कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: भारत में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना वायरस के मामलों में जारी चिंताजन वृद्धि के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को दो टूक शब्दों में देश के सभी लोगों को वैक्सीन देने से मना कर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अभी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है और अभी केवल जरूरतमंदों को टीका दिया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देश में कोरोना के हालात के बारे में बताया। इस दौरान बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सभी लोगों को वैक्सीन देने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस समय हर किसी के लिए टीकाकरण सुलभ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि विश्व स्तर पर टीकाकरण अभियान का एक ही लक्ष्य है- कोरोना से प्रभावित सबसे कमजोर और संवेदनशील लोगों की मौत को रोकना।

free 6 month powerful hosting for beginner 2021

राजेश भूषण ने जोर देकर कहा कि देश में हेल्थकेयर सिस्टम और हेल्थकेयर वर्कर्स को संरक्षित करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा, “अगर ज्यादा संख्या में हेल्थकेयर वर्कर्स कोविड-19 से प्रभावित हो जाते हैं तो क्या होगा? हमारा हेल्थकेयर सिस्टम ध्वस्त हो जाएगा। हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते हैं और इसीलिए वर्तमान में सभी के लिए टीकाकरण नहीं खोला जा सकता है।”

meesho online shopping app – work from home 2021

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments